virat kohli (विराट कोहली)

VIRAT KOHIL

Full Name Virat Kohli
Born November 5, 1988 Delhi
Age 35 Years, 11 Months, 15 Days
National Side India
Batting Style Right Handed
Bowling Right-arm medium
Sport Cricket

virat kohli

विराट कोहली (विराट कोहली) भारतीय टीम के बेहतरीन खिलाड़ी होने के साथ-साथ भारतीय टीम के कप्तान भी बने रहेंगे। विराट कोहली का जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ। छोटी सी उमर के किंग कोहिल को क्रिकेट बहुत पसंद था। वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी से ट्रेनिंग करके अपना कौशल विकसित करें। उनकी पहली सफलता 2008 में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप जीतने में मिली।

Career Ki surubat

विराट अपने करियर की शुरुआत 2008 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे डेब्यू किया। विराट की बल्लेबाजी शैली और तकनीक लोगों को बहुत पसंद आई। विराट ने कई सारे रिकॉर्ड बनाए अपना नाम बनाने के लिए वनडे में सबसे पहले 8000, 9000, 10000 और 11000 रन बनाना या फिर बहुत सारा रिकॉर्ड बनाना। विराट का चेस करने का अंदाज लोगों को पसंद आने लगा इसलिए विराट कोहली को ‘चेस मास्टर’ बोला जाता है। विराट कोहली के टेस्ट करियर में बहुत चुनौतीपूर्ण प्रदर्शन देखने को मिला है। विराट टेस्ट करियर में 29 शतक और 30 अर्धशतक देखने को मिला है।

Personal Life

विराट की निजी जिंदगी भी काफी दिलचस्प है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की सदी 11 दिसंबर 2017 इटली में हुआ था। विराट का डोनो बचे हैं वामिका, आका। दोनों की केमिस्ट्री सोशल मीडिया पर बहुत चर्चा में रहती है। दोनो अच्छा पति पत्नी होने के साथ-साथ एक अच्छा बिजनेस मैन है।

 

 


	
Exit mobile version